Sun. Aug 14th, 2022

2007 बैच के IAS अधिकारी सुहास एल यतिराज  ने टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में सिल्वर मेडल पर कब्जा करते हुए इतिहास रच दिया है. और यह भारत का 17वां मेडल है.

बैडमिंटन मेंस सिंगल्स एसएल4 के फाइनल मुकाबले में सुहास एल यथिराज ने पहला गेम 21-15 से अपने नाम किया, लेकिन दूसरे गेम में फ्रांस के लुकास माजुर (Lucas Mazur) ने 21-17 से बाजी मारी लेकिन आखिरी गेम में यथिराज 15-21 से हार गए जिसकी वजह से वो गोल्ड मेडल जीतने से चूक गए.

सुहास की इस जीत पर पीएम मोदी ने भी बधाई दी है और उन्होंने कहा सुहास यथिराज ने अपने शानदार खेल से पूरे देश को गर्व कराया है. बैडमिंटन में सिल्वर मेडल जीतने की मुबारकबाद दी और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

2007 बैच के IAS अधिकारी, सुहास एल यतिराज , वर्तमान में गौतम बुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट हैं। गौतम बुद्ध नगर के अधिकारी सुहास बैडमिंटन के उम्दा खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने टोक्यो पैरालंपिक में सिल्वर पदक जीत कर भारत का नाम रोशन कर दिया । सुहास ऐसा काम करने वाले देश के पहले IAS अधिकारी हैं।

2019 में सुहास प्रयागराज के डीएम थे और इसके आलावा सुहास जौनपुर, सोनभद्र, हाथरस, महाराजगंज और आजमगढ़ के जिलाधिकारी रह चुके हैं।
मुख्यमंत्री योगी जी ने कोरोना महामारी को काबू करने के लिए सुहास एलवाई गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी के तौर पर नियुक्त किया था ।

सुहास ने कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी और उनका निवास कर्नाटक मै है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि वह ये पदक उन्होंने अपने दिवंगत पिता को समर्पित किया है ,जो हमेशा चाहते थे कि में UPSC पास करूं और एक अधिकारी बनू । सुहास ने कहा आज मै जो कुछ भी हू और जिस मुकाम तक पंहुचा हू उसकी वजह मेरे पिता जी है ।

By Poonam

Read Shayari in Hindi, Basant Panchami Shayari, Happy Krishna Janmashtami Shayari, Happy New Year Shayari, Best Motivational Shayari of 2021, Happy Birthday Wishes for Whatsapp, Navratri Wishes and more Shayari read , Bank Naukri, Gadgets News on Hindi Vichar Dhara .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *